एनसीआईबी बेसहारा का बनी सहरा, मंदिर में भीख माँगने वाले चोटिल व्यक्ति का इलाज कराके वृद्धाश्रम पहुँचाया।

चेन्नई। दिनांक 03/10/2020 को एनसीआईबी मुख्यालय को एक सज्जन द्वारा वहटसप्प संदेश के माध्यम से बताया गया कि एक बुजुर्ग व्यक्ति श्री मुरलीधर को परिवार वाले अकेला छोड़ गए है और वो चेन्नई के वाडापलानी मंदिर में भीख माँग रहा था। जहाँ उनकी हालत काफी ख़राब हो गई थी। किसी सज्जन व्यक्ति उन्हें द्वारा केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है एवं अब अस्पताल में ना तो उनकी देखरेख करने वाला कोई है एवं ना ही बिना ढंग का इलाज हो रहा है।

उपरोक्त जानकारी मिलने के बाद एनसीआईबी मुख्यालय द्वारा अविलम्ब अपने चेन्नई इकाई के अधिकारी को अस्पताल में विज़िट करके बुजुर्ग की वास्तविक स्थित का जायज़ा लेने भेजा गया। एनसीआईबी अधिकारी श्री त्यागराजन जी अपने साथ भोजन और बिस्किट के पैकेट के साथ बुजुर्ग को देखने गए और उनसे समस्त जानकारी हासिल करके उनकी चार बेटियों और दामादों को बुलाकर कड़ी चेतावनी देकर छेत्रीय कोडंबक्कम पुलिस स्टेशन को भी उपरोक्त घटना के बारे में सूचित किया।

एनसीआईबी द्वारा बुजुर्ग को अनाथालय में सुरक्षित रहने की व्यवस्था किया गया एवं साथ ही उनकी बेटीयों से लिखित बयान लिया था कि वे भविष्य में उनके स्वास्थ्य की पूरी जिम्मेदारी लेंगे एवं समय समय पर उनके स्वास्थ्य की जाँच अच्छे डॉक्टर से कराते रहेंगे। आज बुजुर्ग को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

एनसीआईबी अधिकारियों के बेहतर कार्यशैली से बुजुर्ग अब काफी खुश है। एनसीआईबी द्वारा उन्हें अनाथालय के सुरक्षित स्थान में रखने के साथ साथ आर्थिक सहयोग भी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *